Bawaseer ki Dawa

बवासीर क्या है Bawaseer Kya hai

बवासीर एक बहुत दर्दनाक बीमारी है।इसका दर्द इतना होता है की कल्पना नहीं कर सकते। केवल इस रोग से पीड़ित व्यक्ति ही दर्द जान सकता  है। तो आये जानते है की बवासीर क्या है Bawaseer Kya hai जिस का विस्तार से जानते है| शुरू में मैं यह जानने में असमर्थ था कि मेरे पास कौन सी बीमारी है। मैं अपने काम पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकता था। मेरी स्वास्थ्य स्थिति दिन-प्रतिदिन घट रही थी।
बवासीर क्या है Bawaseer Kya hai

मैं इस बीमारी के कारण पारिवारिक सभा, पार्टियों और विवाह समारोहों में भाग नहीं ले रहा था। मैं पूरे दिन थक गया था और सक्रिय नहीं था। मेरा दिल डर गया और घबरा गया। मुझे भूख नहीं लगती है और कुछ भी नहीं खाना चाहता। मैंने कई दवाएं उपयोग की हैं लेकिन कोई लाभ नहीं मिला। इस बीमारी के कारण मेरा शरीर दिन ब दिन में कमजोर हो रहा था।  मैंने अपने मल में खून देखा।

मैं अपनी हालत के बारे में बहुत चिंतित था। मैं पूरे जीवन के लिए इस स्थिति का सामना नहीं करना चाहता हूं। उन दिनों मैं कंप्यूटर पर पूरे दिन बैठने का काम कर रहा था। और मुझे अपनी गुदा ट्यूब में अत्यधिक दर्द महसूस होता है.अब मेरा काम जारी रखना संभव नहीं था। मैं ऑपरेशन से भी डरता था।

बवासीर क्या है Bawaseer Kya hai


गुदा क्षेत्र में ऊतक के सूजन सूजन और सूजन संग्रह होते हैं। उनके पास कई आकार हो सकते हैं यह एक मल त्याग जगह यानि गुदा की एक बीमारी है इस बीमारी मे मल त्याग जगह पर कुछ गाटे हो जाती है|यह गांटे बाहर  या अंदर दोनों तरफ हो सकती है जिन गांटों मे बहुत तेज दर्द होता और मल त्याग मल में खून गिरता जा सकता देखा। इन मस्सो में बहुत खुजली होती है| खुजली अधिक आने के कारण इन्हे लोग खुजाने लगते है, जिसके कारण इन मस्सो से खून निकलने लगता है| आंतरिक बवासीर में गुदा के अंदर मस्से होने लगते है| जिसके कारण मल करते समय मरीज को अधिक दवाब लगाना पड़ता है| जिसके कारण बहुत दर्द होता है और मस्सो से खून भी बहने लगता हैयह बवासीर दो तरह का होता है खूनी बवासीर और वादी बवासीर जिस मे दोनों रोग का अलग अलग लक्षण होते है| जिस का विस्तार से अगले लेख मे जानेगे और मुझे उम्मीद है की बवासीर क्या है  Bawaseer Kya hai  शायद आप जान गये होगे 


बवासीर Bawaseer दवा का उपयोग कैसे करें

बवासीर का आयुर्वेदिक दवा
दवा का यह चित्र केवल प्रतीकात्मक है 
  
PRICE / मूल्य    -  798 INR    
                                                                                      SEVEN HUNDRED NINTY EIGHT
          Delivery       -        Cash on Delivery



रोजाना तीन शाम सुबह और दोहपर से सात दिन हल्के गरम पानी से लेनी है। अगले 10 दिन सुबह और शाम हल्के गरम पानी से लेनी है। फिर एक समय 13 दिन लेनी है दिन के दौरान या रात मे किसी भी तरह का आहार, अंडा, मछली, मसालेदार काली मिर्च, हथेली, चॉकलेट, गर्म प्रभाव और तला हुआ चीजो का सेवन नहीं करना है। इसे टालना चाहिए। तो दवाओं का कोई प्रभाव नहीं होता है। रक्त और गुहा दोनों ही बवासीर में फायदेमंद होते हैं। यह 798  रुपये है। 

No comments:

Post a Comment

Adbox

@templatesyard