Bawaseer ki Dawa

बबसीर में परहेज bawasir me paharej

जब आपके पास एक सुन्दर शरीर होता हैं, तो आपको अपने आहार पर विशेष ध्यान देना होगा लेकिन आज हम बात कर रहे है कि जब आप को बवासीर जैसी भयंकर बीमारी हो तो बवासीर में परहेज  क्या करना चाहिये जिस कि विस्तार से बात करते है |
बबसीर में परहेज


बवासीर में परहेज करने योग्य


हम एक आधुनिक दुनिया में जीवन जी रहे हैं जहां हर कोई अपने लक्ष्यों और पैसे के जीवन के लक्ष्यों के पीछे दौड़ रहा है। यह एक अंतहीन दौड़ में कोई भी अपने स्वास्थ्य का ख्याल नहीं रखता है और अपने स्वास्थ्य के प्रति पूरी तरह से लापरवाही रवैया रखता है। फास्ट फूड का सेवन और बासी भोजन खाने कि आदत दिन बे  दिन में बढ़ रहा है। यह  बवासीर (Hemorrhoids) होने के मुख्य कारणों में से एक है। बवासीर (Hemorrhoids) मे क्या क्या नहीं खाना चाहिये 

  • आपकी खाद्य आदतों में थोड़ा ध्यान और परिवर्तन ढेर को ठीक करने में बहुत मददगार हो सकता है।
  • मसालेदार, तेल के भोजन से पूरी तरह से बचें।
  • ज्यादा चटपटा खाने से परहेज करे |
  • बवासीर (Hemorrhoids) मे भारी आहार जैसे बैगन, सीताफल, आलु, डिब्बा बंद आहार नहीं खाना चाहिये|
  • धूम्रपान नशा जैसी आहार न ले ।
  • ज्यादा चाय कॉपी का सेवन नहीं करे ।
  • भारी अभ्यास भी नहीं किया जाना चाहिए। लंबी यात्रा और बैठने से बचा जाना चाहिए।
  • शराब शरीर को निर्जलित करता है और इसके कारण आंत्र आंदोलन असहज हो सकता है।

 बवासीर में परहेज न करने योग्य

 बवासीर मे आपको बहुत सारे पानी लेना चाहिए, फाइबर का सेवन बढ़ाएं और क्या आपने कभी देखा है, अगर आप अपने आहार में पर्याप्त फाइबर ले रहे हैं? फाइबर जिसे दैनिक उपभोग किया जाना चाहिए 25 से 40 ग्राम है। ढेर उपचार के साथ, आपको भोजन लेना चाहिए जो फाइबर में अच्छा है।

आप फल ले सकते हैं जिन्हें उनकी खाल के साथ खाया जा सकता है। वे फाइबर में इतने समृद्ध हैं। सेब और नाशपाती जैसे फल उच्च फाइबर फल होते हैं और ढेर में सहायक होते हैं। वे आपके मल को नरम बनाते हैं जो आसानी से गुजर सकता है।

अन्य फाइबर समृद्ध खाद्य पदार्थ ब्रोकोली, अंकुरित, गाजर, पालक और पूरे अनाज हैं। आप अपने दैनिक फाइबर जरूरतों को पूरा करने के लिए इन वस्तुओं को अपने भोजन में बढ़ा सकते हैं। वे सभी ढेर के उपचार और इलाज में सहायक होते हैं। इन सभी वस्तुओं में कब्ज हटा दिया जाता है, जो ढेर के लिए प्रमुख कारण है।

आपको हर रोज कम से कम 8-10 गिलास पानी लेना चाहिए। Veggie सूप और ताजा रस भी ढेर में मदद और सहायक हो सकता है। विभिन्न प्रकार के सेम भी फाइबर समृद्ध होते हैं और एक व्यक्ति के लिए, जो बवासीर से पीड़ित हैं, खाने के लिए बहुत अच्छे हैं। वे आंतों पर चिपके नहीं जाते हैं और आसानी से पचते हैं। बीन्स में वास्तव में बीन्स वास्तव में अच्छा विकल्प है।

बवासीर में परहेज क्यो करे 

जिस तरह आप अपनी कार मे केरोसिन का प्रयोग नहीं करते क्यो की आप जानते है की केरोसिन के प्रयोग करने से आप की कार खराब हो जाती है वैसे ही यदि आप बवासीर में परहेज नहीं करेगे तो आप का बबसीर भी अधिक बिगड़ जायेगा और यह ठीक होने के बजाये और अधिक दर्द देगा | इसलिए बबसीर में परहेज bawasir me paharej आवश्यक है|

बवासीर का आयुर्वेदिक दवा
दवा का यह चित्र केवल प्रतीकात्मक है 
  
PRICE / मूल्य    -  798 INR    
                                                                                      SEVEN HUNDERED NINTY EIGHT
          Delivery       -        Cash on Delivery




रोजाना तीन शाम सुबह और दोहपर से सात दिन हल्के गरम पानी से लेनी है। अगले 10 दिन सुबह और शाम हल्के गरम पानी से लेनी है। फिर एक समय 13 दिन लेनी है दिन के दौरान या रात मे किसी भी तरह का आहारअंडामछलीमसालेदार काली मिर्चहथेलीचॉकलेटगर्म प्रभाव और तला हुआ चीजो का सेवन नहीं करना है। इसे टालना चाहिए। तो दवाओं का कोई प्रभाव नहीं होता है। रक्त और गुहा दोनों ही बवासीर में फायदेमंद होते हैं। यह 798  रुपये है। 

यह भी पढे 


No comments:

Post a Comment

Adbox

@templatesyard